About Swasthya Gyan

स्वास्थ्यज्ञान पाठकों का दिल से स्वागत करता है। स्वास्थ्यज्ञान वेबसाइट की तरफ से सभी पाठकों बहुत बहुत धन्यवाद - शुक्रिया।

स्वास्थ्यज्ञान का उदेश्य विश्व प्रसिद्ध भारतीय आयुर्वेदा चिकित्सा पद्धति को आधुनिक विश्लेषण के साथ जोड़कर पाठकों को स्वास्थ्य शिक्षा प्रदान कराना है। स्वास्थ्यज्ञान के साथ विश्व स्तर पर हजारों लोग दिन प्रतिदिन जुड़ते जा रहे हैं। यह स्वास्थ्यज्ञान की बड़ी उपलब्धि बनती जा रही है। 

स्वास्थ्य ज्ञान लेखों द्धारा मागर्दशन से विश्वभर के लोगों को स्वास्थ्य शिक्षा, लाइफ स्टाइल, जीवन शैली एवं विभिन्न पहलुओं से अवगत और जागरूक हो रहे हैं। यह बहुत खुशी की बात है। 
स्वास्थ्यज्ञान आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति युक्तियां, लाइफ स्टाइल, जीवन शैली को पाठकों तक बेवसाईट के माध्यम से लेखों द्धारा पहुंचाने के लिए वचनवद्ध है। स्वास्थ्यज्ञान बेवसाईट पर लेख स्वास्थ्य शोधों, विशेषयज्ञों के सुझाव एंव परामर्शों पर आधारित है। जिसे सांटिफिक आर्युवेदा कहा जाता है।

स्वास्थ्यज्ञान वेबसाइट हेल्थ युक्तियां लेख जड़ी बूटियों, फल, फूल, बीज, पत्तियों, सब्जियों, पेड़ पौधों वनस्पति हर्बल के उपयोगों से आम बीमारियों एवं होने वाले विकारों के रोकथाम बचाव से पाठकों का स्वास्थ्य सम्बन्धित शिक्षा बढ़ाने का उदेश्य है। जिसमें स्वस्थ निरोग रहने के तरीके और बीमारियों का सांटिफिक आर्युवेदा पद्धति के साथ घरेलू युक्तियों से जाग्रित कराना है।

स्वास्थ्यज्ञान का मुख्य उदेश्य पाठकों को हेल्थ एंव लाईफ स्टाईल सम्बन्धित विभिन्न विषयों से अवगत करना है। जिससे व्यक्ति स्वस्थ निरोग खुशहाल समृद्ध के साथ लम्बी आयु जी सके।

पाठकों से अनुरोध है। वे वेबसाइट पर दिये गये युक्तियों तरीकों को अजमाने से पहले अपने हेल्थ एक्सपर्ट से सलाह परामर्श अवश्य लें। बताये गये नुस्खे तरीके केवल पाठकों का ज्ञान बढ़ाने के उदेश्य से लिखे गये हैं।

स्वास्थ्य ज्ञान सभी पाठकों का दिल से शुक्रिया करता है। स्वास्थ्यज्ञान पाठकों के लिए हमेश कुछ खास स्वास्थ्य सम्बन्धित और ज्ञानवर्धक लेख लाने के लिए हमेशा वचनबद्ध है। आप सभी पाठकों से उम्मीद है कि आप हमेशा इसी तरह से स्वास्थ्यज्ञान वेबसाइट से जुड़े रहेगें।

     धन्यवाद


Ayurvedic Treatment and Health Advice tips in Hindi, आर्युवेदिक उपचार, स्वास्थ्य सलाह, टिप्स: About Swasthya Gyan