ग्लिसरीन और गुलाबजल का जादूई करिश्मा Glycerin Rosewater in Hindi

ग्लिसरीन और गुलाबजल का जादूई करिश्मा / ROSE WATER AND GLYCERIN FOR SKIN CARE / GLYCERIN ROSEWATER IN HINDI

Glycerin Rosewater Uses / सभी जानते हैं गुलाबजल व ग्लिसरी चेहरे की त्वचा के लिए कितना फायदेमंद है, फिर भी बहुत कम लोग दोनों के मिश्रण फायदे अच्छी तरह से नहीं जानते। मिश्रण का असर चेहरे की त्वचा पर सर्दी में व गर्मी में ज्यादा होता है। क्योंकि दोनो समय त्वचा या तो तैलीय हो जाती है या फिर रूखापन आ जाता है। Gulabjal, Glycerin / गुलाब जल ग्लिसरीन मेकअप करने, मेकअप उतारने से लेकर मेकअप से होने वाले मुहांसों, दाग-धब्बों के निवारण में इस्तेमाल किया जाता है।
Glycerin-Rosewater-in-Hindi, Glycerin-And-Rosewater
गुलाबजल व ग्लिसरीन से कई तरह के सौन्दर्य प्रसाधन / Beauty Products बनाये जाते हैं। ग्लिसरीन और गुलाबजल दोनों के मिश्रण का सही इस्तेमाल और फायदे विस्तार इस प्रकार से हैं।
खूबसूरत कोमल चेहरे के गुलाबजल और ग्लिसरीन / Glycerin And Rosewater

1. Clean Dry Skin / गुलाबजल व ग्लिसरीन को मिलाकर चेहरे पर धीरे-धीरे रोज रगड़ने से रूखी शुष्क त्वचा को निखारने में सहायक है। यह प्रक्रिया सोने से पहले 5 - 7 मिनट के लिए करनी चाहिए।

2.
Beauty Skin Care / गुलाबजल व ग्लिसरीन को सप्ताह में 2 दिन लगाने से त्वचा की कोशिकाओं में नई जान आ जाती है। और त्वचा के छिद्रो में अन्दर जमने वाला मैल आसानी से मलने पर बाहर आ जाता है। त्वचा रोमछिद्रों को साथ करने में ग्लिसरीन गुलाबजल मिश्रण मालिस फायदेमंद है।

3. Anti Aging, Antiseptic / गुलाबजल व ग्लिसरीन त्वचा पर हलका रगडने से चेहरे पर खून संचार में सहायक है क्योंकि इसमें एन्टी एजिंग रोधक गुण होते हैं। जोकि चेहरे पर झुरियां पड़ने से रोकते हैं। चेहरा उम्र के हिसाब से कफी यंग व सुन्दर लगती है।

4.
Shiny Glowing Skin / त्वचा को ढीलापन व रूखेपन को दूर करने का गुलाबजल व ग्लिसरीन एक खास समान्तर बनाने में दवा का काम करता है। गुलाबजल व ग्लिसरीन चेहरे में नेचुरल निखार लाने में सहायक और चेहरे त्वचा से दाग - धब्बे दूर करने में सक्षम है।

5. Black Spot Removal / गुलाबजल व ग्लिसरीन चेहरे पर बने मुहांसे के रोम छिद्र को ब्लेक-स्पोट होने से बचाता है। त्वचा को नेचुरल चिकनाई व खिला-खिला बनाने में सहायक है।

6. Makeup / ग्लिसरीन गुलाब जल मिश्रण मेकअप करने और बाद में मेकअअप उतारे में इस्तेमाल करें। ग्लिसरीन गुलाब जल मिश्रण मेकअप से होने वाले त्वचा विकारों को दूर रखने में सहायक है। ग्लिसरीन गुलाब जल मिश्रण एक तरह से त्वचा को साथ करता है।

7. Beauty Salon / ग्लिसरीन गुलाब जल मिश्रण ब्यूटी पार्लर - सैलून में ब्यूटी मेकअप करने में इस्तेमाल किया जाता हैं। ग्लिसरीन गुलाब जल एक तरह से स्वस्थ सुन्दर त्वचा पाने के लिए खास एन्टी एजिंग गुण से भरपूर है।

इस तरह सप्ताह में 4-5 बार चेहरे पर गुलाबजल व ग्लिसरीन के मिश्रण से अवश्य हल्की-हल्की मालिश 5-7 मिनट तक करें, ज्यादातर यह प्रक्रिया रात को सोने से पहले करें, क्योंकि गुलाबजल व ग्लिसरीन में पाये जाने वाले एन्टी एजिंग रोधक गुण दिन की जगह रात को ज्यादा असर करते हैं।
Glycerin Rosewater in Hindi
Previous
Next Post »