अनचाहे बाल परमानेन्ट हटाने के खास नुस्खे Remove Unwanted Hair Permanently inHindi

अनचाहे बाल परमानेन्ट हटाने के खास नुस्खे / REMOVE UNWANTED HAIR PERMANENTLY

Unwanted Hair Removal / शरीर में अनचाहे बालों का होने से शरीर त्वचा की सुन्दरता कम कर देती है। अनचाहे बालों को हटाने के लिए तरह तरह के लोशन इस्तेमाल करते हैं, जोकि कारगर सिद्व नहीं होती। हम आपको कुछ खास अनचाहे बालों को हटाने घरेलू नुस्खे बता रहे हैं जिससे महिलाएं व पुरूष अनचाहे बालों से बिना किसी साईट एफेक्टस से छुटकारा पा सकते हैं।

पपीता पौष्टिकता से भरूपर अनचाहे बालों को निकाले में खास सहायक / Papaya Hair Removal in Hindi
Face-Hair-Removal-Tips-in-Hindi, Hair-Removal
कच्चा हरा पपीता / Raw Papaya
कच्चे हरा पपीता में इन्जाइम पाया जाता है, इन्जाइम को पैपिन के नाम से पुकारा जाता है। पपीता को बारीक पीसकर बालों वाली जगह पर लगाने से बाल जड़ से उखड़ जाते हैं। और दुबारा से नहीं उगते। पैपिन तत्व बालों की रोम को नाजुक कमजोर कर देता है। Hair Removal Papaya / पतीता हेयर रिमूवर का सबसे अच्छा तरीका है। पपीता दवा बाजार में उपलब्ध हेयर रिमूबर, क्रीम, लोशन आदि से सेफ सुरक्षित है।


कच्चा हरा पपीता हल्दी पाउडर लेप / Papaya and Turmeric
Papaya / पपीता में पैपिन और हल्दी में एन्टीबैक्टीरियल गुण पाये जाता है। जोकि त्वचा को इन्फेक्शन से बचाते हैं। और आसानी से अनचाहे बालों को हटाने के बाद त्वचा सुरक्षित रहती है।
कच्चे पपीता को बारीक पीस कर उसमें चुटकी भर हल्दी मिलाकर पेस्ट बालों पर ऊपर की तरफ हल्का रगड़ कर लगा दें। सूखने के बाद सादे पानी से ऊपर की तरफ रगड़ रगड़ कर धोये। ऐसा करने से अनचाहे बाल हट कमजोर व धीरे धीरे कर हमेशा के लिए हट जाते हैं।
Face-Hair-Removal-Tips-in-Hindi, Hair-Removal
पपीता - एलोवेरा - बेसन - हल्दी पेस्ट / Papaya, Aloe Vera, Besan, Turmeric
पपीता, एलोवेरा बेसन, हल्दी सभी का पैक बना कर अनचाहे बालों पर लगाने से अनचाहे बालों से छुटकारा मिलता है। पेस्ट बालों पर लगाकर 30 - 40 मिनट तक छोड दें। बाद में सादे पानी से ऊपर की तरफ रगड़ रगड़ कर धो लें। इस से अनचाहे बाल कमजोर व धीरे धीरे निकल जाते हैं।
Previous
Next Post »