दही फेस मास्क बेदाग सुन्दर त्वचा के लिए Curd Face Pack in Hindi

दही फेस मास्क बेदाग सुन्दर त्वचा के लिए / CURD FACE PACK IN HINDI / HONEY, CURD, EGGS, MIXED BEAUTY FACE PACK

Curd Face Pack in Hindi / चेहरे पर कील मुंहासों की समस्या अकसर युवा वर्ग में ज्यादा होती है। हार्मोंस में बदलाव और त्वचा के रोमछिद्र सक्रीय न रहना या त्वचा की कोशिकाओं छिद्र बन्द हो जाना या फिर गलत लोशन का इस्तेमाल से कील मुंहासों निकल आते हैं। जिससे चेहरे पर दाग धब्बे पड़ जाते हैं। और चेहरे पर काले दाग के कारण चेहरे की खूबसरती गायब सी हो जाती है। और चेहरा पर दागदार कालापन साफ दिखाई देने लगता है।। मिश्रण पेस्ट त्वचा के लिए कितने फायदेमंद है। वह विस्तार से इस प्रकार से है।

खूबसूरत कोमल त्वचा के लिए अजमायें खास दही ब्यूटी पैक / Curd Face Pack in Hindi, Dahi Face PackNatural-Face-Pack-in-Hindi, beauty-face-pack
दही खीरा फेस पैक / Curd, Cucumber Face Packs
खीरे को पीस कर बारीक कर लें। उसमें दही मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। दही खीरा पेस्ट चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर छोड दें। फिर सादे पानी से धो लें। दही खीरे पेस्ट से चेहरे के मुंहासे दाग साफ हो जाते हैं। दही खीरा त्वचा क्लींजर / Skin Cleansers का काम करता है।  दही खीरा पेस्ट त्वचा खूबसूरत / Beauty Skin बनाने में सक्षम है।

दही, शहद और ओट्स पेस्ट / Curd, Honey, Oats, Beauty Face Pack
दही शहद ओटस को बराबर मात्रा में लें। तीनों को अच्छे से मिलाकर चेहरे पर 15-20 मिनट तक हल्की मसाज करें। फिर 10 के लिए सूखने के लिए छोड़ दें। बाद में सादे पानी से धो लें। दही शहद ओटस पेस्त चेहरे के लिए Beauty Face Pack है। इससे चेहरे पर बने कील मुंहासे दाग आसानी से मिट जाते हैं और चेहरे पर नेचुरल सुन्दरता और निखार आता है।
दही अण्डा पेस्ट / Curd, Egg Face Pack for Glowing Skin
दही और अण्डे का सफेद भाग मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अण्डे के अन्दर का पीला भाग इस्तेमाल न करें। अण्डा दही पेस्ट को चहरे पर हल्की मालिश कर लगाकर 20 मिनट तक छोड़ दें। 20 मिनट बाद चेहरा साफ पानी से धो लें। दही अण्डा मास्क चेहरे त्वचा को प्राकृतिक ग्लो, मुलायम सुन्दर बनाने में सहायक है।

दही, टमाटर, शहद मास्क / Curd, Tomato, Honey Face Mask
एक चम्मच शहद, एक टमाटर और दही तीनों को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। मिश्रण पेस्ट को पूरे चेहरे से गले, गर्दन त्वचा पर पेस्ट कर 30 मिनट तक लगाकर छोड़ दें। बाद में साफ कर धो लें। दही टमाटर शहद मिश्रण पेस्ट त्वचा को खूबसूरत के साथ दाग धब्बे मिटाने में सक्षम है।

दही, हल्दी, नींबू पेस्ट / Curd, Turmeric, Lemon Paste
एक चम्मच हल्दी, 6-7 बूंदें नींबू, और दही तीनों को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। बने मिश्रण फेस पेस्ट को चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें। बाद में चेहरा गुनगुने पानी से धो लें। इससे चेहरे पर बने दाग धब्बे आसानी से मिट जाते हैं और चेहरे पर चमक और गोरापन लाने में सक्षम है।
सभी नुस्खें Beauty Face Packs एक ही दिन में न अजमाइयें। 1-2 दिन छोड़कर ब्यूटी अलग अलग ब्यूटी नुस्खें अजमायें। ब्यूटी पेक इस्तेमाल के बाद कैमिक्लयुक्त ब्यूटी प्रोडक्टस साबुन इस्तेमाल नहीं करें। पेस्ट लगाकर धूप में न बैठें। बताये गये सभी नुस्खें नेचुरल सुरक्षित हैं। बाजार के कैमिक्लयुक्त लोशन क्रीम सौन्दर्य प्रसाधनों से सैकड़ों गुणा असरदार और सुरक्षित है घरेलू नुस्खे।

Previous
Next Post »