कैंसर दूर करे दालचीनी - कलौंजी Prevent Cancer Dalchini Kalonji in Hindi

कैंसर रोकने में दालचीनी और कलौंजी रामबाण औषधि / PREVENT CANCER DALCHINI KALONJI IN HINDI

कैंसर निवारण अचूक घरेलू नुस्खा / Cancer Prevention Nuskha

हर तरह के कैंसर के लिए कलौंजी, दालचीनी, शहद, हरा धनिया रस और रिच फाइबर पौषण युक्त आटा जैसी खास चीजें कैंसर में किसी रामबाण दवा से कम नहीं है।
एक शोध में पाया गया है कि दालचीनी - कलौंजी -हरा धनिया रस - शहद गले का कैंसर,
ब्रैस्ट कैंसर, हड्डियों के कैंसर, ब्लड कैंसर में अचूक दवा का काम करती है।
Prevent Cancer Dalchini Kalonji Honey Flour in Hindi
शहद - दालचीनी / Honey & Dalchini
एक चम्मच शहद में एक चम्मच दालचीनी पाउडर को गुनगुने पानी में घोलकर लगातार 30-40 दिन पीने से हड्डियों और पेट के कैंसर से आराम एवं छुटकारा दिलाने में सक्षम है। एक गिलास शहद दालचीनी मिश्रण रोज सुबह, दोहर शाम पीने से जल्दी फायदा होता है। पूरे दिन के लिए एक बार ही मिश्रण बना कर तैयार कर सकते हो। 1 लीटर पानी में 5 चम्मच दालचीनी पाउडर डालकर हल्की आंच में 30 मिनट तक उबालें। मिश्रण पीते वक्त हर एक गिलास में 1 चम्मच शहद अच्छे से घोलकर सेवन करें।

कलौंजी दूर करे कैंसर / Kalonji
1 गिलास मीठे अंगूर के रस में 1 चम्मच कलौंजी का तेल घोलकर सुबह, दोपहर, शाम, सोते वक्त सेवन करें। कलौंजी अंगूर रस मिश्रण सेवने से ब्लड कैंसर, पेट का कैंसर, आंतो का कैंसर, गले का कैंसर से निजात दिलाने में सक्षम है।

जौ, मंडुआ और गेहूं आटा / Rich Fiber Flour
कैंसर में मरीज को जौं और गेहूं का आटे की रोटी या फिर जौ और गेहूं दलिया खाने में दे। इससे ज्यादा फायदा होता है। चावल, बैंगन, अरबी, आलू, फास्टफूड जंक फूड से परहेज करें।

हरा धनिया रस और कलौंजी / Coriander Juice, Kalonji Powder
आधा कप हरी धनिया रस में आधा चम्मच कलौंजी पाउडर मिलाकर दिन में तीन बार सेवन करें। हरा धनिया रस और कलौंजी पाउडर मिश्रण कैंसर रोकथाम अचूक औषधि रूप है।

शहद एंटीबायोटिक है, कलौंजी कैरोटीन, बीज में विटामिन ए, दालचीनी एंटीसेप्टिक है, हरा धनिया रस, और गेहूं जौ मंडुआ रिच फाइबर पौषण युक्त आटा, सैकड़ों विटामिनस और जरूरी मिनरलस से भरपूर है, यह खास खाद्य सामग्री कैंसर रोकथाम में अति फायदेमंद माने जाते हैं।

Previous
Next Post »