बालों को रखे मजबूत सुन्दर आंवला दही हेयर पैक Amla Curd Hair Pack in Hindi

बालों को रखे मजबूत सुन्दर आंवला दही हेयर पैक / AMLA CURD HAIR PACK IN HINDI
Amla Hair Pack in Hindi / बालों का टूटना शुरू होना, बालो का सफेद होना, बालों में रूसी होना, बालों की चमक फीकी पड़ने पर आवला और दही हेयर पेक बालों की सभी समस्याओं से निपटने में सहायक है। आवला दही पेक बालों को जड़ से मजबूत बनाता है साथ में शाईनी मखमली मुलायम बनाने में अच्छा और सस्ता हेयर पैक / Hair Pack है। आवला दही हेयर पैक सप्ताह में 1-2 बार लगायें। नये शोध में आंवला दही हेयर पैक / Amla Curd Hair Pack को बालों की सम्पूर्ण सुरक्षा कवच माना गया है। बालों की हर समस्याओं का एक घरेलू Hair Home Remedies है।

amla-curd-hair-pack-in-hindi

बालों के लिए आंवला दही हेयर पैक बनाने की सामग्री / Curd Amla Hair Pack
  • 1 चम्मच आवला पाउडर / Amla Powder
  • 2 कप दही / Curd
  • 1 चम्मच जामुन हरे पत्ते का रस / Blackberry Leaf Juice
  • 1 चम्मच मेथी दानें पाउडर / Fenugreek Powder
  • 1 आधा चम्मच मेंहदी पाउडर / Henna Powder


आंवला दही हेयर पैक तैयार करने और लगाने की विधि / Homemade Hair Pack Recipes

स्टेप 1 :  बड़े कटोरी में 2 कप दही डालें, फिर ऊपर से आंवला पाउडर, जामुन हरे पत्तों का रस, मेथी पाउडर, मेहंदी पाउडर डालें। सभी को चम्मच से 5-7 मिनट तक फेंटे घोलें।

स्टेप 2 :  अच्छे से आंवला दही हेयर पैक / Curd, Amla, Hair Pack तैयार होने पर बालों पर जड़ से सिरे तक लगायें और साथ में हल्की मसाज करें। आंवला दही हेयर पैक बालों पर लगाने के बाद सूखने तक छोड़ दें। सूखने पर बालों को गुनगुने पानी से साफ कर धो लें। साबुन का इस्तेमाल नहीं करें। 1-2 घण्टे बाद बालों को आर्युवेदिक कन्डिशनर से धोने से बालों में नेचुरल चमक सुन्दरता निखार होता है।

खुद घर में बनाया हेयर आंवला ब्यूट पार्लर में बने आंवला दही हेयर पैक से कई गुना सस्ता और ज्यादा असरदार है ।

Previous
Next Post »