रोज सुन्दर खूबसूरती के खास तरीके Beauty Skin Secrete Tips in Hindi

रोज सुन्दर खूबसूरती के खास तरीके / BEAUTY SKIN SECRETE TIPS IN HINDI / SECRETS TO HEALTHY SKIN

ब्यूटी प्रसाधनों के आने से बाजार में सौन्दर्य प्रसाधनों से भ्रम से पैदा हो गया है। रोज नये नये कैमिक्ल युक्त क्रीम लोशल आदि की भरमार होती जा रही है। जिससे युवा वर्ग झांसे भ्रम में आकर इस्तेमाल करता है, और बाद में भयानक त्वचा रोगों विकारों से ग्रसित हो जाता है। प्रकृति ने सब कुछ दिया है। प्रकृति में सौंदर्य राज छुपा हुआ है। आर्युवेदिक सौंदर्य Natural Beauty Secrets तरीके सुरक्षित और कारगर हैं।

त्वचा को सुन्दर, खूबसूरत, सदाबहार करने के तरीके / Beauty Skin Secrets in Hindi
beauty-skin-secrete-tips-in-hindi, beauty-skin-secrete-hindi
1. सप्ताह में एक मुलतानी मिटृटी और चंदन / Multani Clay, Sandalwood का लेप चेहरे पर 25-30 मिनट के लिए करें। इससे चेहरे पर कील मुंहासें नहीं होते। चेहरा सदाबहार सुन्दर मुलायम / Soft and Beautiful रहता है।

2. Moisturized Skin / रूखी त्वचा को नमी युक्त बनाने के लिए 3 चम्मच दही में 3 बूदें संतरे और नींबू / Curd, Lemon, Orange  बराबर मात्रा में डालकर फेस पैक चेहरे पर 20-25 मिनट तक लगाकर छोड़ दें। बाद में बर्फ क्यूबस से हल्का रगड़ कर साफ कर लें। इस से चेहरे / Face Skin पर रोनक, चमक, नमी बनी रहती है।

3. चेहरे आंखों के नीचे बनी काली त्वचा / Dark Circles को साफ करने के लिए पीले आलू के रस में गुलाब जल बराबर मात्रा में मिलाकर रूई से साफ करें। इससे कालापन साफ हो जाता है।

4. Pimpls, Acne / पिम्पलस, मुंहासों से बने दाग धब्बों को मिटाने के लिए कच्चे दूध की मलाई को चेहरे पर हल्का रगड़ें फिर रूई से साफ करें। बाद में बर्फ क्यूबस से हल्का रगड़ें।

5. दूध की एक चम्मच मलाई में एक चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर 5-7 मिनट तक मले। बाद में रूई से साफ कर लें। त्वचा को प्राकृतिक / Natural Beauty खूबसूरत बनाने के लिए शहद मलाई तरीका नेचुरल सुरक्षित है।

6. Face Wrinkle Remover / चेहरे पर झुर्रियां होने पर कैस्टर तेल और जैतून तेल को मिलाकर झुर्रियों वाली त्वचा पर रोज मालिश करने से झुर्रियां मिट जाती है।

7. Unwanted Hair Removal / चेहरे पर बाल, अनचाहे बालों को हटाने के लिए कच्चे हरे पपीता का पेस्ट, तिल तेल, हल्दी पाउडर, आधा चम्मच भेसन - आटा मिलाकर घोल त्वचा बालों वाली जगह पर लगायें। सूखने पर बर्फ की सहायता से हल्का रगड़ कर साफ करें। इससे त्वचा चेहरे के अनचाहे बाल आसानी से निकल जाते हैं।

Previous
Next Post »