एलोवेरा संतरा ब्यूटी फेस मास्क Apply Orange Juice and Aloe Vera on Skin inHindi

एलोवेरा संतरा ब्यूटी फेस मास्क /APPLY ORANGE JUICE AND ALOE VERA ON SKIN IN HINDI

Aloe Vera, Orange, Beauty Face Mask / सुन्दर गोरी मुलायम त्वचा पाना हर लड़की का सपना होता है। सुन्दरता एक तरह से लड़डियों के लिए आक्रर्षण का बिन्दु है। घर पर संतरे, एलोवेरा मास्क से चेहरे को सुन्दर मुलायम दाग मुक्त बनाया जाता है। संतरे और एलोवेरा मास्क एक तरह से नेचुरल और सुरक्षित तरीका है। संतरा एलोवेरा फेस मास्क त्वचा के लिए विटामिन सी और एन्टीआॅक्सीडेन्ट युक्त सुरक्षा कवच है।
apply-orange-juice-and-aloe-vera-on-skin-in-hindi

संतरा एलोवेरा ब्यूटी फेस मास्क कैसे बनायें / Aloe Vera, Orange, Beauty Face Mask in Hindi

सामग्री / Beauty Ingredient

1.  4 चम्मच सन्तरा / Orange

2.  4 चम्मच एलोवेरा रस / Aloe Vera

3.  आधा चम्मच चंदन पाउडर / Sandalwood Powder

4.  4 बूदं गुलाब जल / Gulabjal

5.  2 ताजा खीरा सलाइस / Cucumber Slices 


विधि :
सन्तरे का रस, एलोवेरा और चन्दन पाउडर को कटोरी में चम्मच चम्मच की सहायता से अच्छे से मिला लें। Beauty Face Mask/ ब्यूटी फेस मास्क तैयार होने पर चेहरे पर 20-25 मिनट तक लगा कर छोड़ दें। आंखों के नीचे, आसपास बने काले धब्बे, काला पान हटाने के लिए खीरा सलाइस को हल्का रगड़े। धूप में न बैंठें। ब्यूटी फेस मास्क सूख जाने पर सादे पानी से धो लें, बर्फ क्यूबस से हल्का रगड़े। साबुन का इस्तेमाल न करें। बाद में गुलाब जल चेहरे पर हल्का मलें।

संतरे एलोवेरा ब्यूटी मास्क से चेहरा पर कोमल सुन्दर गजब निखार आता है। त्वचा से रूखापन मिट जाता है, यह खास Orange Beauty Face Mask त्वचा चेहरे पर बने पुराने गड्डे, घाव निशान, ब्लेकहेड मिटाने में सहायक है।

Previous
Next Post »