सांवली त्वचा को गोरा कैसे बनायें Bright Skin Tone in Hindi

सांवली त्वचा को गोरा कैसे बनायें / BRIGHT SKIN TONE IN HINDI

TIPS TO GET THE GLOWING SKIN / BEAUTY TIPS FOR FACE GLOW
Bright Skin Tone / सांवली त्वचा को नैचुरल तरीके से गोरापना लाने के लिए घरेलू फ्रूटस फेस मास्क एक अच्छा तरीका है। Face Mask / फेस मास्क को 2-3 दिन के अन्तराल में लगायें। जोकि पूर्ण सुरक्षित और असरदार है।

सांवली त्वचा को गोरा कैसे बनायें / How to make Bright Skin Tone 
bright-skin-tone-in-hindi




 सामग्री / Beauty Ingredient
1.  100 ग्राम पका पपीता / Papaya
2.  1 नींबू / Lemon
3.  20 ग्राम मसूर की दाल पिसी / Lentils, Pulses
4.  5 ग्राम सूखे संतरे के छिलके / Orange Peel
5.  मुल्तानी मिट्टी / Multani Soil
6.  1 चम्मच चंदन पाउडर / Sandalwood Powder
7.  गुलाब जल / Rose Water, Gulabjal


विधि / Bright Skin Tips
स्टेप 1: पके पपीता का गूदा निकाल लें। इसमें मसूर की दाल बारीक पीसकर और संतरे के सूखे छिलके बारीक पीसकर मिला लें।

स्टेप 2: पपीते गूदा, मसूर दाल, संतरा छिलका को मिलाकर चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर छोड दें। 20 मिनट बाद सादे पानी से चेहरा साफ कर धो लें। साबुन का इस्तेमाल नहीं करें।

स्टेप 3: मुल्तानी मिट्टी, चंदन पाउडर, नींबू रस तीनों को मिश्रण घोल बना लें। चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगा कर छोड दें। हल्का सूखने पर चेहरा त्वचा को सादे पानी से साफ करें। साबुन का इस्तेमाल नहीं करें। चेहर साफ होने पर रूई में गुलाब जल भिगो कर चेहरा साफ करें।

स्टेप 4: ब्यूटी मास्क लगाने के दौरान रोज रात को सोने से 10 मिनट पहले गुनगुने पानी से त्वचा चेहरा को जरूर धोना चाहिए और 1 गिलास ताजा पानी जरूर पीयें। इससे त्वचा साईट इफेक्टस से बचती है और सांवली त्वचा में रौनक गोरापन जल्दी आता है।
 यह तरीका सांवली त्वचा में नेचुरल निखार चमक लाने में सक्षम है। त्वचा से दाने, दाग, धब्बों से  मुक्ति दिलाने में सहायक है।रोज रोज त्वचा में परीक्षण न करें। सप्ताह में 2-3 बार ही फेस मास्क लगायें। Beauty Face Mask लगाने के बाद त्वचा पर कैमिक्ल युक्त जेल, लोशन, क्रीम, साबुन इत्यादि लगाने से बचें। नैचुरल प्राकृतिक तरीके अपनायें। त्वचा को सुन्दर कोमल बनायें। कैमिक्ल युक्त सौन्दर्य प्रसाधनों के इस्तेमाल से बचें।

Previous
Next Post »