गठिया दर्द से तुरन्त आराम Gathiya Disease Treatment in Hindi

गठिया दर्द से तुरन्त आराम निवारण औषधि / GATHIYA PAIN RELIEF HOME REMEDY / GATHIYA DISEASE TREATMENT IN HINDI

Gathiya Disease Treatment in Hindi, Joint Pain Remedy / Gathiya जोड़ो गठिया दर्द की परेशान के लिए व्यक्ति दर्द निवारण पेन किलर, कई दवाईयां सेवन करता है। परन्तु रिजल्ट कुछ समय के लिए। आर्युवेदक सुरक्षित तरीकों से जोड़ों के दर्द गठिया से जल्दी छुटकारा पाया जा सकता है। जोड़ों गठिया दर्द से निजात के लिए प्राकृतिक सेलेनियम, मैग्नीशियम युक्त औषधि इस्तेमाल कर सकते हैं। जोकि जल्दी फायदेमंद है। गठिया जोड़ों के दर्द से तुरन्त छुटकारा पाने के लिए एक बार यह औषधि लेप मालिस कर जरूर देखें। गठिया दर्द पीड़ित व्यक्ति को असर 10-15 दिनों में खुद महसूस होने लगेगा। यह गठिया निवारण अचूक औषधि है। यह खास joint pain cure remedy औषधि है।
gathiya-disease-treatment-in-hindi

जोड़ों गठिया दर्द निवारण लेप औषधि बनाने की विधि / Joint Pain, Potion Recipes

सामग्री / Ingredient Remedy
  •  2 चम्मच सरसों ताजे दाने / Grain Mustard
  •  3 चम्मच शहद / Honey
  •  1 चम्मच काला नमक / Salt
  •  1 चम्मच बाइकार्बोनेट सोड़ा / Soda
  •  2 चम्मच लहसुन रस/ Garlic
  •  ताबें धातु की कटोरी (औषधि बनाने के लिए) / Basil Pots 

गठिया दर्द निवारण औषधि बनाने की विधि / Arthritis Pain Drug Recipes

स्टेप 1: सरसों के दानों को साफ पत्थर या औखली में कूट पीसकर बारीक कर लें।

स्टेप 2: पीसी सरसों को शहद, लहसुन रस, काला नमक, बाइकार्बोनेट पाउडर को चम्मच से अच्छे से घालें। ताबें धातु बर्तन में औषधि बनायें। फिर 2-3 घण्टे के लिए छोड़ दें। 2-3 घण्टे में दर्द निवारण औषधि तैयार हो जाती है।

औषधि लगाने की विधि / Method of Applying Remedy
गठिया से ग्रसित शरीर के अंगों पर 5-7 मिनट तक औषधि से मालिस करें। फिर औषधि लेप कर गर्म कपड़े से पट्टी कर दें। यह प्रक्रिया लगातार रोज रात सोते वक्त करें। दिन में भी कर सकते हैं। लगातार 15-20 करने पर गठिया दर्द से आसानी से छुटकारा दिलाने में यह अचूक औषधि कारगर है। यह औषधि Gathiya Disease Treatment में खास मानी जाती है।
Previous
Next Post »