हार्ट अटैक रोकथाम औषधि Heart Attack Prevention Juice in Hindi

दिल, धमनियों को स्वस्थ सुचारू रखने के लिए खास पेय / Heart Attack Prevention Juice in Hindi

Heart Attack / दिल का दौरा पड़ने पर हृदय की धमनियां में चर्बी जमने से रक्तसंचार में रूकावट अकसर हो जाती है। Ayurvedic Tips / आर्युवेदिक तरीकों से हृदय धमनियों को ब्लोक रूकावट होने से रोका जा सकता है। जिससे हृदय में Oxygen / आॅक्सीजन निरन्तर बनी रहे। हृदय घात कोन्जेस्टिव फेल्यर, कोरोनरी विकार, उच्च रक्तचाप, कार्डियन अरेस्ट जैसे गम्भीर विकारों समस्या में रक्त जमना, रक्त रूकावट से हृदय घात होने की संभावना ज्यादा बन जाती है। यह खास आर्युवेदिक औषधि धमनियों में रक्त जमने से बचाने में सक्षम है। औषधि सेवन से धमनियों वहिकाओं में रक्त संचार सुचार और रक्त पतला रहता है। हार्ट अटैक की संभावनाऐं नहीं के बराबर रहती है। रक्त को गाढ़ा और धमनियों वहिकाओं को सुचारू रोगमुक्त रखना जरूरी है।
heart-attack-prevention-juice-in-hindi

हार्ट अटैक रोकथाम घरेलू आर्युवेदिक औषधि / Home Remedy can Prevent Heart Attack

धमनियों में रक्त संचार निरन्तर बनाये रखने के लिए सामग्री / Heart Attack Prevention Drink Ingredients
  •  लहसुन 1 चम्मच / Garlic Juice
  • नींबू रस 1 चम्मच / Lemon Juice
  •  अदरक सौंठ पाउडर आधा चम्मच / Ginger Powder
  •  सेब सिरका 1 चम्मच / Apple Juice


औषधि तैयार करने की विधि  / Heart Attack Remedy 
लहसुन रस, नींबू रस, अदरक सौंठ पाउडर, सेब सिरका सभी चारों चीजों को कटोरी में 2-3 मिनट अच्छे से गाढ़ा लाल रंग में होने तक मिलायें।

औषधि सेवन विधि / Intake Time Table
लहसुन रस, नींबू रस, अदरक सौंठ पाउडर, सेब सिरका से बनी औषधि दिन में 2 बार खाने के तुरन्त बाद 1-1 चम्मच सेवन करना फायदेमंद है। यह औषधि Heart Attack Prevention में खास सहायक है।हृदय को स्वस्थ रखने के लिए खाने का वक्त निर्धारित कर लें। रोज सैर, व्यायाम, योगा करें। और संतुलित पौष्टिक आहार डाईट चार्ट में शामिल करें।
Previous
Next Post »